खास खबर : जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी सेमीकंडक्टर कंपनी

खास खबर :जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी सेमीकंडक्टर कंपनी, पहले चरण में होगा 17 हजार करोड़ रुपए का निवेश 

Greater Noida News :

जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास काफी सारी कंपनियों ने निवेश करने के लिए अपनी रुचि दिखाई है। आज भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में बन रहा है। अब इस एयरपोर्ट के पास चिप बनाने वाली सेमीकंडक्टर कंपनी ने 91 एकड़ जमीन मांगी है। इसके लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने तलाश शुरू कर दी है। 

सेक्टर-28 में बनेगी कंपनी

यमुना प्राधिकरण से मिली जानकारी के अनुसार इलाके के सेक्टर-28 में कोलकाता की टार्क कंपनी को जमीन मिलेगी। जमीन की तलाश शुरू हो गई है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यह दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होगी, जो सबसे ज्यादा निवेश करेगी।

17 हजार करोड़ रुपए का निवेश होगा

रिपोर्ट के मुताबिक सेमीकंडक्टर चीप बनाने वाली कंपनी पहले चरण में 17 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कुल चार चरण में कंपनी बनकर तैयार होगी। सीधे तौर पर पहले चरण में इस कंपनी के बनने के बाद 2 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

यूपी सरकार और कंपनी के बीच होगा एमओयू

यह चीप मोटर वही कल के लिए बनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश सरकार को कंपनी के बीच एमओयू साइन होगा। इसके बनने के बाद काफी लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा रोजगार में महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी लिंकन यूनिवर्सिटी, इतने रुपए में बनेंगे बड़े डॉक्टर, एक क्लिक में पढ़ें पूरी डिटेल

भारत के सबसे बड़े हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास 100 एकड़ जमीन । पर एजुकेशनल सिटी बसाई जाएगी। इसको लेकर लिंकन यूनिवर्सिटी ने यमुना । विकास प्राधिकरण के साथ 2,000 करोड़ रुपए का पूंजी निवेश करने के लिए एमओयू साइन किया है। यह जानकारी लिंकन यूनिवर्सिटी के इंडिया चैप्टर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ.बी अब्दुल रफीक ने दी है।

TAGS:

3 thoughts on “खास खबर : जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी सेमीकंडक्टर कंपनी”

Comments are closed.

Crafting dream homes & smart investments💰 Contact us a